Monday, May 06, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
बिकाऊ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनहगार : मुख्यमंत्रीमुख्य सचिव ने की लोकसभा निर्वाचन-2024 की तैयारियों की समीक्षा135 वर्ष पुराना है आनी मेले का इतिहास सांगरी रियासत के तत्कालीन राजा हीरा सिंह की याद दिलाता यह मेलाबिकाऊ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनहगार : मुख्यमंत्रीमंगलवार को सी.एम सुखविंदर सुक्खू का आनी में होगा भव्य स्वागतरतन चंद निर्झर ने चयनित 26 पोलिंग स्टेशनों में मतदाताओं को किया जागरूक  राजीव बिंदल जी और सुरेश कश्यप जी स्पीच भाजपा पन्ना प्रमुख सम्मेलन में गरजे राजीव बिंदल और सुरेश कश्यपबंधना कुमारी और अजय ठाकुर ने जीती डेमोक्रेसी क्विज प्रतियोगिता 
-
हिमाचल

भरमौर में पोलिंग पार्टियों के लिए पहली चुनावी रिहर्सल  संपन्न

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 26, 2024 06:28 PM
 
 
एडीएम चंबा द्वारा विस्तृत प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया गया
 
महिला कर्मचारी दिव्यांग कर्मचारी व यंग कर्मचारी भी संभालेंगे मतदान केंद्र
 
भरमौर, 
 
लोकसभा निर्वाचन- 2024 के सफल संचालन के दृष्टिगत भरमौर विधानसभा क्षेत्र के तहत पीठासीन व सहायक पीठासीन अधिकारियों के लिए पहला मतदान पूर्वाभ्यास  कार्यक्रम राजकीय महाविद्यालय भरमौर के नवनिर्मित भवन में आयोजित किया गया।
 पूर्वाभ्यास का आयोजन जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त चंबा मुकेश रेपसवाल की अध्यक्षता में किया गया । इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त चंबा ने अपने संबोधन में बताया  कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 26 के  प्रावधानों के अनुसार नियुक्त अधिकारी व कर्मचारी आयोग के नियंत्रण व निगरानी में काम करेंगे।उन्होंने कर्मचारियों से आहवान किया कि वे चुनावी रिहर्सल के दौरान दी जानी वाली व्यवहारिक जानकारी को बखूवी ग्रहण करें तथा चुनावों से संबंधित अपनी डियूटी को पूर्ण लगन व निष्ठा से निभाएं। 
 कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राहुल चौहान द्वारा मुख्य प्रशिक्षक की भूमिका निभाई गई जो कि राष्ट्रीय स्तर के मास्टर ट्रेनर भी रहे हैं। उन्होंने चुनावी  प्रक्रिया  के दौरान विभिन्न प्रपत्रों को भरना , विभिन्न प्रकार की सावधानियां , ईवीएम व वीवीपैट को चलाना, मॉक पोल इत्यादि महत्वपूर्ण जानकारी वीडियो  प्रोजेक्टर के माध्यम से दी । 
 इस अवसर पर अपने संबोधन में सहायक रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम भरमौर कुलबीर सिंह राणा ने बताया कि भरमौर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 113 मतदान केंद्रों में 1 जून को मतदान करवाया जाएगा जिनमें से दो मतदान केंद्र महिला कर्मचारियों द्वारा , एक मतदान केंद्र युवा कर्मचारियों व 1 मतदान केंद्र दिव्यांग कर्मचारियों द्वारा संचालित किया जाएगा। उन्होंने मतदान प्रक्रिया से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी भी सांझा की ।
पूर्वाभ्यास कार्यक्रम में लगभग 152  पीठासीन अधिकारीयों व लगभग 152  ही सहायक पीठासीन अधिकारियों के अलावा, 16 महिला कर्मचारियों व 16  युवा व दिव्यांग कर्मचारियों ने भाग लिया ।
कार्यक्रम में गोपाल चौहान ईवीएम नोडल ऑफिसर व उनकी टीम द्वारा प्रैक्टिकल ट्रेनिंग का प्रावधान भी किया गया और डमी मतदान केंद्र स्थापित कर मतदान के दौरान अपनाई जाने वाली प्रक्रिया से सभी पीठासीन व सहायक  पीठासीन अधिकारियों को अवगत करवाया गया ।
 कार्यक्रम में महिला व दिव्यांग, सेक्टर ऑफिसर सहित लगभग 500 अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
बिकाऊ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनहगार : मुख्यमंत्री मुख्य सचिव ने की लोकसभा निर्वाचन-2024 की तैयारियों की समीक्षा 135 वर्ष पुराना है आनी मेले का इतिहास सांगरी रियासत के तत्कालीन राजा हीरा सिंह की याद दिलाता यह मेला बिकाऊ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनहगार : मुख्यमंत्री मंगलवार को सी.एम सुखविंदर सुक्खू का आनी में होगा भव्य स्वागत रतन चंद निर्झर ने चयनित 26 पोलिंग स्टेशनों में मतदाताओं को किया जागरूक   राजीव बिंदल जी और सुरेश कश्यप जी स्पीच भाजपा पन्ना प्रमुख सम्मेलन में गरजे राजीव बिंदल और सुरेश कश्यप बंधना कुमारी और अजय ठाकुर ने जीती डेमोक्रेसी क्विज प्रतियोगिता  जयराम ठाकुर फ्लॉप डायरेक्टर, मंडी में फिर होंगे फ्लॉप : शगुन दत्त शर्मा सिंथेटिक खेल मैदान अणु में होगी जिला ऐथलेटिक्स प्रतियोगिता : पंकज
-
-
Total Visitor : 1,64,95,076
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy